Cong ki dal nahin gal pa rahi hai: Main Bhrastachar hatana chahta hun BSP-SP mujhe: PM Modi

पीएम मोदी: लखनऊ अटल जी की कर्मभूमि है. इस भीड़ को देखकर उन्हें संतोष हुआ होगा: कांग्रेस की दाल 15 साल से नहीं गल पा रही है

अटल बिहारी वाजपेयी को संतोष होगा
पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा जनसैलाब कभी नहीं देखा. आज सुबह 10 बजे ही कई ट्वीट के जरिये यहां के दृश्य को खींचा गया था, उसको देखकर मैं हैरान हो गया. उन्होंने कहा कि लखनऊ अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि है. इस भीड़ को देखकर उन्हें संतोष हुआ होगा. अटली जी ने इस धरती के लिए बहुत काम किया. उन्होंने कहा कि यदि अटल जी टीवी देख रहे होंगे तो यहां की भीड़ देखकर आनंदित हो रहेंगे. उन्होंने कल्याण सिंह का जिक्र करते हुए भी कहा कि वे भी जयपुर के राजभवन से आज यदि यहां के कार्यक्रम को देख रहे होंगे तो हम लोगों को आशीर्वाद दे रहे होंगे.

pm modi rally

किसी को पैसा बचाना है तो किसी को परिवार, हम यूपी को बचाना चाहते हैं

मैं भ्रष्टाचार हटाना चाहता हूं और सपा-बसपा मुझे : लखनऊ की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी

  • भा जा पा को नहीं उत्तर प्रदेश के विकाश को १४ वर्ष का वनवास:
  • एक दल 15 साल से बेटे को स्थापित करने में लगा है, दूसरा दल पैसा बचाने में जुटा है और तीसरा दल परिवार बचाने में लगा है। केवल बीजेपी यूपी को बचाने आई है।
  • *जब बीएसपी कहती है कि सूरज उग रहा है तो एसपी कहती है कि सूरज डूब रहा है लेकिन इतने सालों के बाद एक मुद्दे पर दोनों इकठ्ठे हो गए, कह रहे हैं मोदी को बदलो। दोनों एक सुर में कह रहे हैं ‘मोदी हटाओ’
  • दलों में राजनीति हो, लेकिन जनता के साथ नहीं
  • कांग्रेस की दाल 15 साल से नहीं गल पा रही है

पीएम ने कहा, ” सैकड़ों रैलियों में गया, लेकिन पूरे जीवनकाल में इतनी बड़ी रैली के संबोधन का अवसर नहीं मिला। ” प्रधान मंत्री ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में ‘विकास का वनवास’ चल रहा है। उन्‍होंने कहा, ”दो-तीन दिन पहले टीवी पर मेरी नजर गई, वो कह रहे थे कि बीजेपी का 14 साल का वनवास खत्‍म होगा। मुद्दा बीजेपी के वनवास का नहीं है। बीजेपी इस तराजू से कभी राजनीति को नहीं तौलती। मुद्दा 14 साल के लिए उत्‍तर प्रदेश में विकास का वनवास हो गया है।”

प्रधान मंत्री मोदी ने उत्‍तर प्रदेश की जनता से विकास के लिए वोट देने की अपील करते हुए कहा, ”उत्‍तर प्रदेश की जनता सबकुछ सहन कर चुकी है। आप लोग एक बार अपने-पराये से ऊपर उठकर के, सिर्फ और सिर्फ उत्‍तर प्रदेश के विकास के लिए चुनाव में वोट कीजिए। देखिए कि उत्‍तर प्रदेश बदलता है कि नहीं बदलता।” उन्‍होंने केंद्र द्वारा राज्‍य सरकार को दिए गए धन के इस्‍तेमाल को लेकर भी सत्‍तारूढ़ सपा सरकार पर निशाना साधा।
प्रधान मंत्री ने कहा, ”मेरे संसदीय क्षेत्र में रास्‍ता बनाने के लिए भी पार्टी देखी जाती है। इससे किसका नुकसान होता है, क्‍या यही खेल खेलते रहोगे क्‍या। जबसे दिल्‍ली में हमारी सरकार बनी है, उत्‍तर प्रदेश सरकार को हर वर्ष फायनेंस कमीशन के माध्‍यम से एक लाख रुपया करोड़ जितनी रकम खर्च करने के लिए ज्यादा मिली। अकेले दिल्‍ली सरकार के पैसों का सही उपयोग हुआ होता तो आज राज्‍य कहां का कहां पहुंच गया होता। उत्‍तर प्रदेश की सरकार कोई जिम्‍मेदारी लेने को तैयार नहीं।”
प्रधान मंत्री ने बिना राहुल गांधी का नाम लिए उनपर निशाना साधते हुए कहा, ”यूपी में एक दल ऐसा है जो अपने बेटे को लॉन्‍च करने के लिए पिछले 15 साल से कोशिश कर रहा है, मगर अब तक दाल गलती नजर नहीं आ रही है। एक दल अपने पैसे बचाने में लगा हुआ है और तीसरे दल ने अपनी पूरी ताकत, परिवार का क्‍या होगा उसमें लगे हुए हैं। अब यूपी की जनता को तय करना है कि किस दल को चुनना है।”