Congress leader actress Ramya was in Hong Kong with Vijay Mallya?

65 वर्षों की दुश्मनी के उपरांत दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया शांति के लिये मित्रता स्थापित किये हैं। ठीक उसी प्रकार भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1962  में हुई दुश्मनी को भुलाकर चीन के साथ मित्रता का हाथ ६५ वर्षों के बाद बढ़ाया है। इस दृश्य से अप्रैल २०१८ विश्व शांति और मानवता के इतिहास के लिये सदैव स्मरणीय रहेगा। ऐसी अपेक्षा वसुधैव कुटुम्बकम की धारणा प्रारंभ से ही रखने वाली भारत की जनता की है।

एक ओर जहॉ भारत का, भारत की जनता का नाम विश्व में स्थापित करने की ओर नरेन्द्र मोदी कदम पर कदम बढ़़ाए जा रहे हैं ठीक इसके विपरीत केजरीवाल के क्लोन राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के उपरांत सत्ता में आने की जल्दबाजी में अपने आपको देशद्रोह के आरोपी कन्हैय्या कुमार, उमर खालिद, हार्दिक पटेल के साथ खड़े होने के लिये देशविरोधी कदम पर कदम बढ़ाये जा रहे हैं।

कल ही उन्होंने राष्ट्रगीत वंदेमातरम का अपमान किया। उनके ही नेता ने सफाई देते हुये कहा कि राहुल गांधी ने एक लाईन में ही वंदे मातरम को समाप्त इसलिये करवाया क्योंकि उसके पूर्व वंदेमातरम हो चुका था।

देश को बांटने के लिये उन्होंने कश्मीर में जो स्थिति पंडित नेहरू ने पैदा की थी उसी का अनुकरण करते हुये कर्नाटक को भी कश्मीर की  जैसी स्थिति बनाना चाहते हैं इसीलिये उन्होंने कर्नाटक के लिये अलग ध्वज प्रस्तुत किया। हिन्दुओं को बांटने के लिये लिंगायत को अलग धर्म की संज्ञा दी।

उन्होंने यूपीए शासनकाल में हुये भ्रष्टाचार जिसके कारण से की कांग्रेस को दुर्दिन देखने पड़े सत्ता से हटना पड़ा और ४४ पर सिमट गई। उससे शिक्षा न लेते हुये अभी भी भ्रष्टाचार को गले लगाये हुए हैं।

जिस प्रकार से या पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गीतांजलि जेस और नीरव मोदी की कंपनियों को मदद करने के लिए मई 2014 में 80:20 गोल्ड स्कीम में फ़ेरबदल किया था?

इस अवधि के दौरान सोने के आयात पर कैग

रिपोर्ट दर्शाती है कि सोने का आयात वास्तव में

20-80 योजना के तहत बढ़ गया है। 2013 में यूपीए सरकार ने सोने के आयात पर प्रतिबंध लगाने के लिए 20-80 (८०-२० ह्यष्द्धद्गद्वद्ग) योजना शुरू की थी। सोने की चालू खाता घाटे से निपटने की उमीद थी दिलचस्प बात यह है कि मेहुल चोसी ने मीडिया से पहले 20-80 योजना (80-20 ह्यष्द्धद्गद्वद्ग) का स्वागत किया था और कहा कि इससे जौहरी को मदद मिलेगी। इस योजना में अनिवार्य था कि निर्यातकों को विदेशों में आयातित सोने का कम से कम 20 प्रतिशत आयात किया जाना था।

जिस प्रकार से चिदंबरम पर नीरव-चौकसी के भ्रष्टाचार में साथ देने का आरोप है उसी प्रकार से पोस्टकार्ड डॉट न्यूज में छपी एक न्यूज के अनुसार राहुल गांधी की नई-नवेली मीडिया प्रमुख बनी एक्ट्रेस अब कांग्रेस नेत्री रम्या का भी आठ वर्ष पूर्व का एक ट्वीट मीडिया में प्रसारित हो रहा है जिससे यह लगता है कि उक्त रम्या का संबंध भगोड़े विजय माल्या से रहा है और संभव है इसी कारण रम्या राहुल गांधी की मीडिया प्रमुख बनने में सफलता प्राप्त की हो।

कांग्रेस पार्टी जो दावा करती है कि प्रधान मंत्री मोदी को बिजनेस टाइकून से प्राप्त हुए विजय माल्या ने यह उल्लेख करना भूल गया है कि राम्या वाजपे माल्या के कारण हांगकांग में छुट्टियां बिताने की अपनी इच्छा पूरी करने में सक्षम थीं। हां, राम्या के 8 साल पुराने ट्वीट सोशल मीडिया में राउंड कर रहे हैं जिसमें रामा ने स्पष्ट रूप से कहा था कि हांगकांग के लिए उनका पहला अवकाश दौरा केवल व्यापारिक टाइकून विजय माल्या के कारण संभव था, जिन्होंने भारत को लूट लिया था।

  • “हाइलाइट्स 2010: आरसीबी एफएवी टीम, सर्वश्रेष्ठ टीम, यादगार और शौकीन यादें: ओ) श्री विजय माल्या के लिए आपका बहुत बड़ा धन्यवाद। हांगकांग में मेरी पहली छुट्टी “।

Leave a Reply