मुंबई. मुंबई के लोअर परेल में साझा उबर कैब में सवार एक महिला पत्रकार ने अपनी महिला सहयात्री पर रंगभेदी टिप्पणी और हमला करने का आरोप लगाया है. महिला पत्रकार ने कई ट्वीट और फेसबुक पोस्ट किए हैं. इनमें उसने कहा है कि एक अन्य महिला ने उबर की सवारी के लिए सबसे अधिक भुगतान करने के बावजूद उसे आखिर में छोड़ने की शिकायत की. पुलिस ने महिला पत्रकार की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है.

पत्रकार ने कहा कि जब उसने मामले में हस्तक्षेप का प्रयास किया, तो उस पर  रंगभेदी टिप्पणी की गयी और कार में उसके साथ मारपीट की गयी. पत्रकार ने आरोप लगाया कि महिला ने उसके बाल खींचे और उसके चेहरे को नोंच लिया.

क्या है मामला- पीड़ित महिला पत्रकार के अनुसार आरोपी महिला कैब में उसके साथ सफर कर रही थी. इसी दौरान दूसरी महिला ने कैब चालक से इस बात पर लड़ाई शुरू कर दी कि वह ज्यादा किराया दे रही है, इसके बावजूद उसे बाद में क्यूं छोड़ा जा रहा है. इस पर जब महिला पत्रकार ने कैब चालक के बचाव में बोलने की कोशिश की तो आरोपी महिला ने उसके साथ बदसलूकी की और मारपीट भी की. पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उबर कंपनी ने आरोपी महिला से जुड़ी जानकारी भी उनसे साझा करने से मना कर दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि उबर उनकी सुरक्षा को लेकर कुछ नहीं करता.